Header Ads

ads header

Breaking News

Crypto exchange news क्रिप्टो एक्सचेंज Kraken ने ऑस्ट्रेलिया में नियामकों के प्रक्रिया के संबंध में 'निराश' होने की जानकारी सुनाई।

ऑस्ट्रेलियन सिक्योरिटीज और इन्वेस्टमेंट्स कमीशन (ASIC) ने बिट ट्रेड के खिलाफ नागरिक प्रक्रिया आरंभ की है - क्रेकन क्रिप्टो एक्सचेंज के प्रदाता के रूप में ऑस्ट्रेलिया में - एक अपने व्यापारिक उत्पादों के डिज़ाइन और वितरण अबिलिटीज का पालन न करने के लिए। एसिक के 21 सितंबर के बयान के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई वित्तीय नियामक ने यह दावा किया कि बिट ट्रेड ने अपने मार्जिन ट्रेडिंग उत्पाद को ऑस्ट्रेलियाई ग्राहकों के लिए प्रस्तुत करने से पहले एक लक्ष्य बाजार निर्धारण नहीं किया। डिज़ाइन और वितरण अबिलिटीज ऑस्ट्रेलिया में वित्तीय उत्पाद प्रदान करने वाली कंपनियों के लिए कानूनी आवश्यकता है। इन अबिलिटीज ने कंपनियों के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए वित्तीय उत्पाद डिज़ाइन करने और उन्हें एक लक्ष्यित योजना के माध्यम से वितरित करने की विशिष्ट आवश्यकताएं प्रस्तुत की हैं।

नियामक ने दावा किया कि डिज़ाइन और वितरण कर्तव्यों की शुरुआत अक्टूबर 2021 में हुई थी, तब से कम से कम 1160 ऑस्ट्रेलियाई ग्राहकों ने बिट ट्रेड के मार्जिन ट्रेडिंग उत्पाद का उपयोग किया और लगभग 8.35 मिलियन डॉलर (12.95 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर) का कुल हानि उठाई।

ASIC ने कहा कि उसने इसके कर्तव्यों का पालन न करने की जानकारी जून 2022 में बिट ट्रेड को दी थी, हालांकि, यह दावा किया जाता है कि उन्होंने संबंधित निर्धारण कभी भी नहीं किए बिना ही उत्पाद का प्रस्तुतान जारी रखा।

क्रेकन के ऑस्ट्रेलियाई ऑपरेशंस के प्रबंध निदेशक जोनाथन मिलर ने कॉइनटेलीग्राफ को बताया कि उनको लगता था कि उनका उत्पाद स्थानीय कर्तव्यों के साथ अनुरूप है, इसलिए ASIC की इस कदम की अचानकी आवश्यकता हुई।

"इसलिए हम आज के प्रशासनिक कार्रवाई को देने से चौंके हैं और निर्देशिका की इस समस्या पर स्पष्टता प्राप्त करने के लिए हमारे प्रयास जारी रखेंगे।"

बिट ट्रेड का मार्जिन ट्रेडिंग उत्पाद एक "मार्जिन एक्सटेंशन" सेवा है जिसके द्वारा ग्राहक उनके जमानत के रूप में उपयोग करने वाले संपत्ति के मूल्य की पांच गुना तक उधार प्राप्त कर सकते हैं।

वित्तीय नियामक ने दावा किया कि इस उत्पाद को वास्तव में "क्रेडिट सुविधा" है क्योंकि इसमें ग्राहकों को "क्रेकन एक्सचेंज पर कुछ क्रिप्टो संपत्तियों की खरीददारी और बेचे के उपयोग के लिए क्रेडिट" प्रदान किया जाता है।

ASIC के उप अध्यक्ष सारा कोर्ट ने कहा कि इस प्रक्रिया को क्रिप्टो उद्योग को याद दिलाने के रूप में सेवा करनी चाहिए कि वित्तीय उत्पादों की सुनिश्चितता देश के उपभोक्ता संरक्षण कानूनों के साथ मेल खाती है।

"ASIC की क्रिया को याद दिलाने की आवश्यकता है कि डिज़ाइन और वितरण कर्तव्यों का पालन करने का महत्व है ताकि वित्तीय उत्पादों को उपभोक्ताओं को उपयुक्त रूप से वितरित किया जा सके।"

अपडेटेड 21 सितंबर, 4:07 बजे UTC: इस लेख में क्रेकन के ऑस्ट्रेलिय

Crypto exchange Kraken ‘disappointed’ over regulator proceedings in Australia

The Australian Securities and Investments Commission (ASIC) has commenced civil proceedings against Bit Trade — the provider of the Kraken crypto exchange in Australia — for failing to comply with design and distribution obligations for one of its trading products. According to a Sept. 21 statement from ASIC, the Australian financial regulator alleged that Bit Trade failed to make a target market determination before offering its margin trading product to Australian customers. Design and distribution obligations are a legal requirement for firms that offer financial products in Australia. The obligations set forward specific requirements for firms to design financial products that meet pre-determined needs of customers and then distribute them by way of a targeted plan. Crypto exchange Kraken ‘disappointed’ over regulator proceedings in Australia - Coin Postman



No comments